in ,

जलकर खाक हो जाएंगे चीन-पाक के मिसाइल और जहाज जब उनपर होगा भारत की “KALI-5000 हथियार” का वार।

indiabiotics

New Delhi- आज जिस युग में भारत पहुंच चुका है वहां आज उसे हर तरफ देखने के बाद सिर्फ खतरा ही खतरा है एक तरफ है दुश्मन देश चीन दूसरी तरफ है दुश्मन देश पाकिस्तान और ये दोनों देश मिलकर भारत के दूसरे पड़ोसी देशों को अपने जाल में फसा कर इन्हें भारत के खिलाफ करते जा रहे हैं एक समय ऐसा भी आ सकता है जब भारत को चारोंदिशाओं से होने वाले हमलों का सामना भी करना पड़े।

यह भी पढ़ें: 2019 में आ भारत रहें हैं विश्व के शीर्ष Helicopters, एक झटके में तबाह कर देंगे चीन-पाकिस्तान को।

indiabiotics

भारत की तरफ आने वाले ख़तरों का सबसे ज्यादा अनुमान उन कम्पनियों को होता है जो भारत के लिए उपकरण बनाती आयी हैं जैसे कि DRDO या HAL इनमें काम कर रहे बड़े-बड़े विज्ञानियों के पास इस बात की सूचना रहती है कि कोनसा देश भारत के खिलाफ कैसा हथियार बना रहा उसी को मद्देनजर रखते हुए ये भारतीय कम्पनियां भी उनके आने वाले हथियारों से ज्यादा उन्नत हथियार बनानें में लग जाती हैं और इसी के चलते भारत की कम्पनी ने एक secret project के तहत एक हथियार विकसित किया है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।
indiabiotics

इस गुप्त हथियार का नाम है काली मतलब KALI-5000- किलो एंपीयर लीनियर इंजेक्टर (Kilo Ampere Linear Injector) DRDO इस मिशन में भाभा एटोमिक रिसर्च सेंटर के साथ मिलकर काम कर रहा है

indiabiotics

युद्ध का तौर-तरीका बदलने की ताकत रखने वाला हिंदुस्तान का ये सीक्रेट हथियार लेजर गन नहीं है। India’s Electron Accelerated Pulse Power Gigahertz Microwave Beam Weapon ही KALI 5000 कहलाता है। ये एसीलिरेटर इलेक्ट्रान की ऊर्जा को इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन में बदल कर हाई एनर्जी वाली तरंगों में बदल देता है इसके कई prototype बनाये जा चुके हैं और जल्द ही इसके परिक्षण शुरू किये जायंगे कुछ ही सालों में KALI सेना में शामिल कर ली जायेगी
indiabiotics
करीब 1985 में BARC के डायरेक्टर डॉ. आर चिदांबरम ने KALI की योजना बनाई। 1989 में प्रोजेक्ट KALI शुरू हुआ। लेकिन एक बार के लिए यह ठंडे बस्ते में चला गया ओर जबसे 2014 में मोदी जी की भाजपा सरकार सत्ता में आयी तो उन्होंने इस प्रोजेक्ट में खास रुचि दिखाई लेकिन सरकार की तरफ से भी इस प्रोजेक्ट की कोई जानकारी बाहर नही आने दी गयी आओ आपको बताने जा रही हैं काली हथियार की खासियत ।
नाम- काली 5000
★ काली से दागा गया फायर ना तो आँखों से दिखता है और ना RADAR पर मतलब यह स्टेल्थ है ।
★काली से दागे गए फायर में कोई आवाज नही होती यह दुश्मन पर बिना शोर किये हमला करती है ।
★ काली को समुंदरी जंगी बेड़ों, जंगी जहाजों और Satellite पर भी लगाया जा सकता है।
★ काली सिर्फ डिफैंस नही हमला करने के लिए भी प्रयोग में लायी जा सकती हैं।
★ काली की हमला करने की गति बिजली जितनी गति के बराबर होगी क्योंकि यह इसका सारा सिस्टम ही बिजली पर आधारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

indiabiotics

इन 4 हिन्दी फिल्मों को देखने की हिम्मत बहुत कम लोग कर पाएं है आज तक, हैं इतनी ख़ौफनाक पढ़ें

Meet The 93-YO Legendary Sculptor Who Is The Creator Of The Statue Of Unity