in ,

टूट गया मोहब्बत का रिश्ता तो घबराएं नही, करें ये 5 काम, आपको आपका प्यार जरूर फिरसे मिलेगा.

मोहब्बत एक बहुत है कोमल से रिश्ता होता है एक छोटी सी गलती भी इस रिश्ते में दरारें पैदा कर सकती है. इस रिश्ते को अच्छे से चलाने के लिए कुछ बातों का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है.

प्यार एक ऐसा विषय है जिसपर जितनी मर्जी चर्चा या बातें कर ली जाए ये कम है. भारत में बहुत सी असली प्रेम कहानियों वर्णन मौजूद है, जिसमें मुख्य है मिर्जा-साहिबा, मुमताज-शाहजहाँ. इन सबको इनके प्यार के किस्सों के लिए जाना जाता है. आज समय बदल चुका है क्योंकि पहले जैसा प्यार आज नही रह गया है. रिश्तों में आसानी से दरारें बहुत छोटी सी बात की वजह आ जाती हैं. तो आज के समय में जब किसी प्रेमी का रिश्ता टूट जाता है उसका प्यार उस से दूर चला जाता है. उसके बाद उसे बहुत दुख-दर्द महसूस होता है और वो सोचता है कि उसका प्यार वापिस आ जाये, लेकिन वो नही आता. हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताएंगे जो आपको आपकी मोहब्बत फिरसे लौटा सकती हैं.

ये हैं वो 5 बातें जिसका ध्यान अगर आप रखोगे तो आपको छोड गया प्यार भी फिरसे वापिस लौट आएगा.

(1) अपनी गलतियों का अहसास- दोस्तों गलतियां हर इंसान करता है अपनी जिंदगी में. यहां इस बात का देखना बहुत जरूरी हो जाता है कि आप क्या किसी एक गलती को बार-बार कर रहे हो या कोई न कोई नई गलती करते जा रहे हो. आप कभी भी एक के बाद एक गलती ना करें, और अपने द्वारा की गई गलती को दुबारा न दोहराएं तथा अपने अपनी पार्टनर से माफी मांगे उसे सॉरी बोलें, जिसके बाद आपका रिश्ता फिरसे पटरी पर लौट आएगा.

(2) अपना विशवास कायम करें- अगर आप किसी के साथ भी मोहब्बत के रिश्ते में हो तो उसको आपके ऊपर विशवास होना चाहिए. आप अपना रिश्ता उसके साथ इतना साफ करें कि वो वपिस आपके पास लौटने पर मजबूर हो जाये. जैसे कि उसे मालूम हो आप फोन कहां, किसे करते हो, आपका सोशल मीडिया अकाउंट्स का आयडी पासवर्ड शेयर करें, यह सब करने से आपकी मोहब्बत वापिस लौट आएगी.

(3) अपने मित्रों की सहायता लें- दोस्त जिंदगी में बहुत साथ देते हैं. दोस्तों के बिना जिंदगी अधूरी सी रहती है. आप अपनी हर बात अपने किसी न किसी दोस्त के साथ बांटते जरूर होंगे, इसलिए जब आपका झगडा अपने पाटर्नर से हो जाये, और वो आपसे बात ना करे तो आप उसके साथ संपर्क साधने के लिए अपने दोस्त की सहायता लें. आपका दोस्त आपकी सुलह जरूर करवा देगा और आपका रिश्ता फिरसे पटरी पर लौट आएगा.

(4) अपने पार्टनर को समय जरूर दें- अगर आपका किसी के साथ मोहब्बत का रिश्ता है तो आपके लिए यह जरूरी हो जाता है कि उसे समय जरूर दें, ताकि वो अपने दुख-दर्द प्यार मोहब्बत की बातें आपके साथ कर सके. रिश्तों में दूरियां एक दूसरे को समय ना देने के कारण भी आ जाती हैं, इसलिए कभी भी यह गलती न करें और अगर यह गलती हो रही है तो इसे जरूर ठीक करें, आपका रिश्ता बना रहेगा और अच्छे से चलता रहेगा.

(5) जो बातें उसे पसंद नही वो ना करें- असल में दोस्तों हम प्यार में पडने के बाद ये चीज भूल जातें है कि आपकी पार्टनर को क्या चीजें बुरी लगती हैं और क्या नही. जो चीज़ें उसे पसंद नही हम उन्हीं बातों को दोहराते रहते हैं. तो इन सब बातों का ख्याल रखें आपका रिश्ता बहुत अच्छा चलता रहेगा.

यह भी पढ़ें: अगर किसी लड़के में हो ये 5 खूबियां, तो लड़कियां उसके प्यार में हो जाएंगी पागल, जानिए यहां

salman khan

Salman Khan Birthday: Some Lesser Known Facts About Our ‘Bhai’

ये 5 बातें हर 20 साल लडकी सुनना चाहती है, क्या आपने उससे कही ये बातें ?