in ,

अगर पाकिस्तान के साथ जंग होती ही तो, भारतीय सेना कुछ ही घण्टों में पाकिस्तान को राख का मैदान बना देगी

भारत की तीनों सेनाएं इतनी ताकत रखती हैं, कि अगर पाकिस्तान को चीन भी जंग में मदद करने आता है, तब भी उसे मिट्टी में मिला देंगी.

यहां आपको बता देना जरूरी है, कि आज पाकिस्तान के साथ जंग के हालात क्यों बन रहे हैं. पाकिस्तान एक आतंकवादी मुल्क है, और पाकिस्तान का सही नाम आज के समय में आतंकिस्तान होना चाहिए. क्योंकि पूरे विश्व में सबसे ज्यादा अगर किसी देश में आतंकवादी बनाये जाते हैं, तो “उसका नाम है पाकिस्तान”. पाकिस्तान हर दिन भारत में अपने इस्लामिक आतंकवादी भेज कर भारत की सेनाओं के जवान और आम लोगों को मरवा रहा है. पाकिस्तान नें मोदी राज में 3 बडे आतंकवादी हमले करवाये, पठानकोट हमला, उरी हमला और अब सबसे बडा हमला पुलवामा, जिसमें भारत 40 जवान एक साथ शहीद हो गए.

Source

बार-बार ऐसे ही पाकिस्तान की तरह से जो इस्लामिक आतंकवादी संगठनों द्वारा करवाये जा रहे हैं, इसी की वजह से आज भारत-पाकिस्तान के बीच में जंग के हालात हैं.

अगर बात की जाए तो भारत और पाकिस्तान में अगर जंग लग जाये तो क्या होगा ? ऐसा है कि, भारत की तीनों सेनाएं , जल, थल, वायुसेना बहुत मजबूत हैं. जो पाकिस्तान तो क्या विश्व के किसी भी देश के साथ जंग लडकर जीतने की काबिलियत रखती हैं. पाकिस्तान की सेनाओं की अगर बात की जाए तो पाकिस्तान की सेना आंकड़ो में संख्या में भारत से बहुत कम है. पाकिस्तान के साथ भारत नें पहले जो भी जंग लडी हैं उसमें भी भारत नें विजय प्राप्त की है. तो आज अगर जंग के हालात बनते हैं तो भारत अवश्य विजय प्रताप करेगा.

Source

भारत के पास हैं कुछ ऐसे हथियार मिसाइल और जहाज जिनका पाकिस्तान कभी मुकाबला नही कर पायेगा.

1. ब्रह्मोस मिसाइल- भारत के पास विश्व की सबसे तेज छोटी दूरी तक मार करने वाली ब्रह्मोस मिसाइल है. इसे दुनिया का कोई भी एयर डिफैंस सिस्टम नही रोक सकता. इसकी रेंज करीब 390 किलोमीटर की है. यह अपने साथ न्यूक्लियर साम्रगी लेकर जा सकती है. इसको जमीन से या समुंद्री जहाज से लांचर द्वारा दागा जा सकता है. हवा से इसको जहाज सुखोई द्वारा और पानी में इसे पनडुब्बी द्वारा भी दागा जा सकता है. पाकिस्तान के साथ-2 पूरे विश्व के किसी भी देश के पास इसकी कोई काट नही है.

Source

2. टी-90 भीष्म टैंक- यह टैंक रूस से खरीदा गया था जो अब लाइसेंस के तहत भारत बना रहा है. इस टैंक की गति करीब 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की है. यह टैंक अपनी 125 की गन से 4 से लेकर 8 किलोमीटर तक निशाना लगा सकता है. यह टैंक एन्टीटैंक मिसाइल भी दाग सकता है.

Source

 

3. सुखोई 30- सुखोई जहाज की गति करीब 2200 KPH की है. सुखोई एक डबल इंजन का सबसे आधुनिक जहाजों मेसे एक जहाज है. सुखोई एक बार में 3000 किलोमीटर की उड़ान भर सकता है. सुखोई ब्रहमोस जैसी घातक मिसाइल ली जाने में सक्षम है.

Source

इसके इलावा भारत के पास आकाश मिसाइल सिस्टम है जो हमे किसी भी हवाई हमले से बचाएगा. भारत के पास 75 से 90 किलोमीटर तक मार करने वाला पिनाका मल्टीबैरल रॉकेट सिस्टम है. और सैंकडो किस्म के हथियार भारत की सेनाओं के पास है, जो पाकिस्तान को आसानी से धूल चटा सकते हैं.

महिला गई थी गाडी खरीदने, शोरूम में गाडी का सेल्फ लगाया और “गाडी ठोक डाली 4 लाख के शीशे में.

भारत के 12 मिराज जेट आतंकवादी मुल्क पाकिस्तान में घुसे और 300 जेहादियों को जन्नत भेज लौटे वापिस