in , ,

भारत के 12 मिराज जेट आतंकवादी मुल्क पाकिस्तान में घुसे और 300 जेहादियों को जन्नत भेज लौटे वापिस

भारत की वायुसेना और आर्मी को सरकार से खुली छूट मिलने के बाद पाकिस्तान से बदला लेने की शुरुआत कर दी है.

पाकिस्तान भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिशें करता ही रहता है. पाकिस्तान को आतंकिस्तान कहना एक दम ठीक कहा जा सकता है. मोदी सरकार के आने के बाद पाकिस्तान नें भारत में 3 बडे हमले करवाये, पठानकोट एयरबेस, उरी आर्मी कैम्प, और उसके बाद पुलवामा में हलमा करके भारत के 40 जवानों अपने जेहादी आतंकवादियों को भेजकर मरवा दिया. भारत नें पहले भी पाकिस्तान में अपनी आर्मी भेजकर सर्जिकल स्ट्राईक करके बहुत से आतंकवादियों को मरवा दिया था. लेकिन पाकिस्तान को हम कुत्ते की दुम कहकर पुकारें तो ठीक रहेगा, क्योंकि पाकिस्तान नें उरी के बाद भारत के 40 जवान पुलवामा में मरवा डाले.

Source

इसका बदला लेने के लिए एक बार फिरसे भाजपा की मोदी सरकार नें भारत की सेनाओं को खुली छूट दे दी है, कि पाकिस्तान को अपनी मर्जी से सेनाएं तबाह कर सकती हैं.

इस घटना के बाद पूरे भारत में आक्रोश था. भारत का हर एक नागरिक पाकिस्तान से बदला लेना चाहता था. लेकिन मोदी सरकार भी सही समय का इंतजार कर रही थी. इस हादसे के बाद भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण जी नें तीनों सेना अध्यक्षों के साथ बात की. सभी देशवासियों को भी कहीं न कहीं अंदाजा हो गया था की जल्द ही पाकिस्तान से भारत बदला ले सकता है.

Source

26 की सुबह को पाकिस्तान के बालाकोट में भारत के 12 मिराज जेट घुसे और पाकिस्तान के 200-300 जेहादी आतंकवादियों को जन्नत भेजकर वापिस आ गए.

पुलवामा के बाद भारत की सेनाएं जानती थी कि कैसे और कब बदला लेना है. भारत की वायुसेना नें आर्मी के साथ जॉइंट प्लान बनाया और पाकिस्तान की सीमा में भारतीय वायुसेना के बॉम्बर जेट्स मिराज-2000 विस्पोटक से लोड करके भेजे. मिराज जेट पाकिस्तान की सीमा के 50 किलोमीटर अंदर बालाकोट में घुसे, और वहां करीब 21 मिंट तक 1000 किलो बम्बो की बारिश की. इस बमबारी में जैश और लश्कर के आतंकवादी कैम्पों को निशाना बनाया गया और करीब 200 से 300 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार कर जेट्स वापिस भारत की सीमा में आ गए. यह हमला करीब सुबह 3:30 किया गया था.

Source

मिराज-2000 जहाज डिसॉल्ट द्वारा बनाया गया है इसे राफेल का छोटा भाई भी कहा जाता है.

भारत के पास आज के समय में मिराज-2000 जहाज ही ऐसा है जो न्यूक्लियर बम्ब गिरा सकता है. इसके बाद कुछ 2-4 सुखोई जेट्स को भी न्यूक्लियर बम्ब गिराने के लिए अपग्रेड किया गया है. मिराज भारत का इकलौता बॉम्बर एयरक्राफ्ट है. जिन मिराज नें पाकिस्तान में एयर स्ट्राईक किया वो हाल ही में अपग्रेड करवाये गए हैं.

अगर पाकिस्तान के साथ जंग होती ही तो, भारतीय सेना कुछ ही घण्टों में पाकिस्तान को राख का मैदान बना देगी

Wing Commander Abhinandan From India To Be Released Tomorrow By Pakistan As An Peace Gesture