in

हनीमून पर बीवी हो गई नाराज, और घर वापिस लौटने के बाद दिया पति को तलाक

शादी जिंदगी का सबसे बडा पडाव माना गया है. इस पडाव में कदम रखने से पहले इंसान को धैर्य से अपनी जिंदगी का फैसला लेना होता है.

इंसान की जिंदगी मे के मुख्य पडाव होते हैं. बचपन, जवानी और बुढापा. आपके एक पडाव यानी बचपन, जी हां बचपन से लेकर जवानी तक तो आपको संभालने वाले आपकी जिंदगी के फैसले लेने वाले बहुत से लोग होते हैं. आपको इस पडाव मे माँ-बाप और बडे भाई बहन संभालते हैं. उस दौर मे आपको जिंदगी मे कोई चिंता नही होती. इंसान को जिंदगी में इस दौरान किसी भी प्रकार के संघर्ष की जरूरत नही पडती. लेकिन एक समय ऐसा जरूर आता है. जब आपको खुद संघर्ष करना होता है और सही फैसले लेने होते हैं.

Image Source

इंसान की जिंदगी में सबसे बडा फैसला होता है, “दूसरे पडाव मे मतलब ‘शादी’. शादी एक ऐसा पडाव है जिसके उपर इंसान को फैसला लेना ही होता है. हर इंसान को युवा अवस्था मे आने के बाद शादी करनी ही होती है. शादी के लिए अपने लिए सही जीवनसाथी का चुनाव करना होता है. अगर इस दौरान आपका फैसला गलत हो जाता है, तो आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. आपको आपका जीवन साथी एक छोटी सी गलती पर तलाक दे सकता है. कुछ ऐसी ही घटना अरब अमीरात से सामने आ रही है.

पति की कंजूसी की वजह से महिला ने दे दिया अपने पति को तलाक

अरब अमीरात मे एक जोडे को शादी किये सिर्फ 3 सप्ताह ही हुए थे, कि तलाक की नोबत भी आ गई. एक अमीरात की महिला ने इरानी युवक के साथ निकाह किया और निकाह के बाद दोनो हनीमून पर निकल गए. हनीमून के दौरान दोनो मे कुछ कहा-सुनी हो गई. अमीरात लौटते ही महिला ने अपने पति पर कंजूसी का आरोप लगाया और तलाक की अर्जी लगा दी.

Image Source

उम्र पत्नी से था 13 साल छोटा, कहने लगा घर का खर्च उठाओ.

महिला से उसका पति करीब 13 साल उम्र मे छोटा था. शादी के बाद महिला ने अपने पैसों से ही घर का सारा सामान खरीदा. उसके बाद भी उसके पति ने उसे घर का सारा खर्च उठाने के लिए कहा. पति ने बहाना बनाया की उसके सभी जरूरी दस्तावेज खो गए हैं, और उसे घर के बिजली का बिल पानी का बिल और राशनपानी लाना होगा. महिला ने इन सब चीजों से परेशान होते हुए है कोर्ट मे यह सब बातें बताई और इसके साथ ही तलाक की अर्जी लगा दी.

Image Source

 

भारत में झूठा प्रचार किया जाता है कि मोदी मुस्लिमों के खिलाफ है, लेकिन इस्लामिक देश मोदी के हैं मुरीद

जिन बॉलीवुड स्टार्स को आप समझते हैं भारतीय, वो हैं दूसरे मुल्कों के नागरिक, भारत मे वोट नही डाल सकते