in

जिन बॉलीवुड स्टार्स को आप समझते हैं भारतीय, वो हैं दूसरे मुल्कों के नागरिक, भारत मे वोट नही डाल सकते

बॉलीवुड भारतीय फिल्मी जगत है और हर बॉलीवुड स्टार को भारत के लोग भारत का ही नागरिक मानते आए हैं. लेकिन ऐसा नही है.

भारत समेत पूरे विश्व के लोग बॉलीवुड प्रशंसक हैं. भारत मे हर रोज कोई ना कोई नई फिल्म बडे पर्दे पर रिलीज होती है और करोड़ों का कारोबार भी करती है. भारत विकास मे फिल्मी दुनिया के लोगों का बहुत बडा योगदान भी है क्योंकि ये लोग टैक्स के रूप में अच्छी खासी रकम आयकर विभाग को भी देते हैं. आपने बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियों को देशभक्ति और भारतीय आर्मी की फिल्में करते हुए देखा होगा. उन फिल्मों मे इन स्टार्स ने तिरंगा तो उठा रखा है, लेकिन उनमेसे बहुत से स्टार्स भारतीय नागरिक हैं ही नही, उनके पास अपना भारतीय वोटर कार्ड भी नही है. दरसअल उन लोगों ने ले रखी है विदेशी नागरिकता, तो आइये जानते हैं कौन हैं वो.

ये हैं वो 4 बॉलीवुड स्टार्स जो कानून भारतीय नागरिक नही हैं

(1) अक्षय कुमार- बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार को आप सभी जानते होंगे. ये अपने आप मे एक बहुत बडी सख्शियत भी हैं. अक्षय कुमार भारतीय आर्मी को सबसे ज्यादा इज्जत सम्मान देते हैं. पंजाब के अमृतसर में जन्मे अक्षय कुमार ने भारत के मुकाबले कैनेडा की नागरिकता चुनी और वो कैनेडा के नागरिक हैं.

(2) आलिया भट्ट- कट्टर इस्लामिक फ़िल्म निर्माता महेश भट्ट की बेटी हैं ‘आलिया भट्ट’. आलिया भट्ट की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप ही जा रही हैं आजकल. आपको बता दें, की आलिया की माँ सोनी राजधान “जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान में बसने की इच्छा जताई थी. वो एक ब्रिटिश नागरिक हैं उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है, और उनकी बेटी आलिया भट्ट के पास भी ब्रिटिश पासपोर्ट है. इस प्रकार से आलिया भट्ट भारतीय नागरिक नही हैं.

(3) दीपिका पादुकोण – दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों मेसे एक है. दीपिका की हर फिल्म बेहतरीन प्रदर्शन करती है. आपको जानकर दुख होगा कि दीपिका के जन्म “डेनमार्क” में हुआ था. इसी कारण दीपिका के पास डेनिश पासपोर्ट है और वो भारत की नागरिक नही हैं.

(4) कटरीना कैफ- कटरीना कैफ बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों मेसे एक है. कटरीना कैफ ने लगभग बॉलीवुड के हर बडे स्टार के साथ काम किया है. कटरीना का जन्म “हांगकांग” में हुआ था. लेकिन उसके बाद कटरीना ने ब्रिटेन की नागरिकता ली और आज कटरीना ब्रिटिश नागरिक हैं और भारत मे कभी मतदान नही कर सकती.

 

हनीमून पर बीवी हो गई नाराज, और घर वापिस लौटने के बाद दिया पति को तलाक

क्या आप परेशान है की लोग आपके Whatsapp Chats का Screenshot लेते है ? जानिए यह समाधान