in

क्या आप परेशान है की लोग आपके Whatsapp Chats का Screenshot लेते है ? जानिए यह समाधान

आज बात करे कि तो WhatsApp के पास 22 करोड़ से भी अधिक का Userbase है । इसी के साथ ही whatsapp सबसे अधिक उपयोग किये जाने वाला chatting app बन चुका है , और वही बात करे उनके सबसे ज्यादा यूजर बेस की तो वो India से ही है ।

ऑनलाइन सोशल मीडिया कंपनी, Whatsapp ने 2018 में कई नए फीचर्स को market में लांच किया । इन फीचर्स की बात करे तो इनमें group video calling, फॉरवर्डिंग मैसेज पर रोक, sticker updates, voice calling और भी बहुत सारे फीचर्स है । 2019 भी नए updates के साथ Whatsapp के लिए उल्लेखनीय होगा जिन्हें हाल ही में जारी किए गए 2.19.106 beta version में release किया गया है।

अभी जानकारी के अनुसार कंपनी कथित तौर पर authentication feature को बेहतर बनाने पर भी काम कर रही है। Authentication feature की मद्त से अब यूज़र्स खुदका फिंगरप्रिंट लगा पाएंगे whatsapp की सिक्योरिटी के लिए और इसके अलावा यूज़र्स अपनी Whatsapp चैट का screenshot नही ले पाएंगे ।

avoid taking whatsapp screenshots

WhatsApp ने अपने statement में बताया कि: 

“जब authentication feature enable जो जाएगा उसके बाद fingerprint से ही whatsapp खुलेगा। आप अपनी chats के screenshot नही ले पाएंगे ताकि whatsapp को secure बनाया जा सके । इसका मतलब है कि यदि आप उस सुविधा को Enable करते हैं तो आप अपनी चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे । “

Whatsapp के beta version की बात करे तो इसका user interface काफी अलग होने वाला है। Doodle UI फीचर की मद्त से अब यूज़र्स स्टिकर्स , gifs भी भेज सकेंगे । इसके अलावा यूज़र्स hand drawn content भी शेयर कर सकेंगे । Whatsapp के इस version में अब आप अपने पसन्द के emojis को ही रख सकते है अब आपको फालतू emojis को डाउनलोड नही करना होगा ।

यह है Whatsapp के Upcoming Features

व्हाट्सएप ने वादा किया थी कि वह 2019 में कई सारे exciting फीचर्स को लांच करेगा , जिसका यूज़र्स को काफी टाइम से इंतजार था । ऐप में जल्द ही एक ‘Dark Mode’ फीचर होगा जो सफेद बैकग्राउंड को व्हाइट में बदलकर ऐप को रात में इस्तेमाल करने के लिए और अधिक अच्छा बना देगा।

एक और अच्छा फीचर है जो iPhone यूज़र्स को iPhone के 3D touch फीचर के साथ व्हाट्सएप story देखने की permission देगा। Whatsapp वीडियो sharing पर भी काफी काम कर रहा है ताकि users ज्यादा बड़ी वीडियो को भी compressed करके आसानी से शेयर कर पाए। Whatsapp fake news को जड़ से खत्म करने के लिए भी काफी काम कर रहा है ।

व्हाट्सएप अपने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन फीचर की वजह से लोगो को बहुत अधिक पसंद आता था । 2019 में आआने वाले अपडेटस को देखकर लगता है कि Whatsapp वापिस इंडियन market ने छाने वाला है ।

जिन बॉलीवुड स्टार्स को आप समझते हैं भारतीय, वो हैं दूसरे मुल्कों के नागरिक, भारत मे वोट नही डाल सकते

85 साल की उम्र में वोट डालने चारपाई पर पहुंची महिला, कुछ समय बाद हो गया उनका देहांत