in

हर साल अपने आप बढ रहा है इस शिवलिंग का आकार, लोगों की हर मन्नत यहां होती है पूरी

भारत हिंदू बाहुल्य धर्मनिरपेक्ष देश है. भारत मे आस्था की महत्वत्ता दूसरे देशों के मुकाबले बहुत ज्यादा है.

भारत देश की पहचान हिंदू धर्म से होती है. भारत सबसे ज्यादा आबादी हिंदू धर्म आस्था रखने वाले लोगों की है. हिंदूओ के बहुत से धार्मिक स्थल हैं जो भारत समेत विदेशों में भी हैं. हिंदू बहुल होने के बाद भी भारत को कभी हिंदू राष्ट्र घोषित नही किया गया. भारत का हिंदू धर्म इतना शांत है की, सरकारों ने भगवान राम को काल्पनिक बताकर कोर्ट में हलफनामा भी दायर किया, लेकिन उस समय भी हिंदूओ ने इसका विरोध नही किया. लेकिन सही समय आने पर हिंदुओं को अपनी ताकत का अहसास हुआ और 2014 में हिन्दुविरोधी सरकार कल सत्ता से उखाड़ फेंका. हिंदुओं में महादेव प्रति बहुत आस्था है.

यह भी पढ़ें: दोनो हाथ और एक पैर से अपाहिज शुभम ने दसवीं की सीबीएसई परीक्षा, पैर से लिखकर 79% अंकों से पास की

भारत मे महादेव भगवान शिव के 12 मुख्य ज्योतिलिंग हैं. इन ज्योतिलिंगो की अलग-2 महत्व और विशेषताएं हैं. सबसे ज्यादा खास ज्योतिलिंग कश्मीर मे स्थित बाबा अमरनाथ धाम. बाबा अमरनाथ में हर साल बर्फ का शिवलिंग बनता है. लाखों लोग बाबा अमरनाथ के हर साल दर्शन करने कश्मीर पहुंचते हैं. ठीक इसी प्रकार भारत की एक जगह पर एक ऐसा शिवलिंग है, जो ठीक अपने आप अपना आकार बडा कर रहा है.

हम आपको आज ऐसे ही एक शिवलिंग के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे इंसान ने नहीं बनाया और वो साल दर साल अपने आप ही बढ़ता जा रहा है तो कैसा लगेगा आपको? ऐसा ही हो रहा है छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के मरौदा गावँ में! यहाँ एक प्राकृतिक शिवलिंग है जो भूतेश्वर नाथ के नाम से जाना जाता है! इसकी ख़ासियत ये है कि हर साल कि इसकी ऊँचाई 6 से 8 इंच बढ़ रही है. हर कोई शिवलिंग के बढते आकर को देखकर हैरान है. विज्ञान भी इस शिवलिंग के बढते आकार को देखकर समझ नही पा रहे हैं.

इस शिवलिंग के आकार की बात की जाए तो यह 18 फिट ऊंचा है और 20 फिट की गोलाई है. इस शिवलिंग के पीछे मान्यता है कि, इसे सैंकड़ों साल पहले खोजा गया था. गांव में एक शोभा सिंह नामक व्यक्ति हुआ करता था. उसे जंगलों मेसे जंगली जानवरों की आवाजें आती थी. जब लोगों ने उसे तलाश करने की कोशिश की तो जंगलों में जानवर किसी को नही मिला. इसके साथ ही उन्हें एक शिवलिंग मिला जिसका आकार दिन ब दिन बडा होता गया. लोगों की उसमे आस्था हो गई और उस धाम ने भूतेश्वर नाथ धाम नाम से अपनी पहचान बनाई.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री “मुमताज” की बेटी है, उनसे भी ज्यादा खूबसूरत, बिकनी में दिखी तस्वीरें 

लडकी अगर दे रही है ये 5 सिगनल तो समझें, लडकी आपको पसंद करती है

गर्लफ्रैंड के दूर जाने के बाद लडका, ये मुख्य 5 काम जरूर करता है पढ़ें जरुर