in

कर्नाटक का श्रीनिवास गौड़ा ने दौड़ में उसैन बोल्ट के रिकार्ड को तोड़ा, केंद्रीय खेल मंत्री ने दिल्ली बुलाया

किसी इंसान को अपनी शारीरिक क्षमताओं का अंदाज़ा नही होता, लेकिन कुछ ऐसी परिस्थितियां उसके सामने आ जाती तब उसकी क्षमताएं अपने आप बाहर आने लगती हैं.

भारत में प्रतिभाशाली युवाओं की कमी नही है, कमी है तो उन ईमानदार कर्मचारियों की वो ईमानदारी से काम करें और भारत के लिए से एक अच्छा खिलाड़ी या एथलीट तैयार करें. भारत मे बहुत से खिलाड़ियों के सपने उनके साथ हुए पक्षपात के कारण टूट जाते हैं.

एक बड़ी सिफारिश या रिश्वत के चलते अच्छे खिलाड़ी नही मिल पाते. इन्हीं कारणों की वजह से ही भारत के युवा खेलों में रूची बहुत कम लेते हैं. भारत हर बार ओलंपिक जैसे बडे टूर्नामेंट में उतने मेडल नही ले पाता जितने भारत को मिलने चाहिए. भारत के एक युवा श्रीनिवास ने भैंसों को दौड़ में भागते हुए उसैन बोल्ट का रिकार्ड भी तोड दिया. ऐसे ही युवा भारत के लिए आगे खेलने चाहिए.

कर्नाटक के “श्रीनिवास गौड़ा” ने भैंसों की दौड़ में उनके साथ भागते हुए, विश्व के सबसे तेज दौड़ाक “उसैन बोल्ट” का रिकार्ड तोडा.

 

दक्षिण भारत में बहुत से पारंपरिक खेल पशुओं के साथ खेले जाते हैं. जैसे जल्लीकट्टू, भैंसा दौड़ आदि. भैंसा दौड़ कर्नाटक में खेला जाता है. इस दौड़ के बेहतरीन खिलाड़ी हैं “श्रीनिवास”, जिसने अबकी बार भी इस दौड़ में हिस्सा लिया, श्रीनिवास ने भैंसा दौड़ में 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर दूरी तय की.

दूरी और समय के हिसाब से 100 मीटर में श्रीनिवास की स्पीड 9.55 सेकंड निकलकर सामने आ रही है, जो बोल्ट से 0.03 सेकंड तेज रही. एक हिसाब से देखा जाए तो श्रीनिवास ने उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

केंद्रीय खेल मंत्री “किरण रिजिजू” ने श्रीनिवास को दिल्ली बुलाया.

28 साल के युवा “श्रीनिवास गौड़ा” ने अपनी दौड़ से केंद्रीय खेल मंत्री का भी ध्यान अपनी और खींच लिया. केंद्रित खेल मंत्री “किरण रिजिजू” अपने मंत्रालय का काम बहुत ईमानदारी और मेहनत से करते हैं. उन्होंने बहुत से युवाओं को निजी तौर पर सामने आकर उनके हुनर को परखा है, और उन्हें खेलों में बेहतर करने के लिए सुविधाएं और मौका दिया है.

इस बार “श्रीनिवास गौड़ा” को खेल मंत्रालय द्वारा दिल्ली बुलाया है. श्रीनिवास को वहां बेहतरीन सुविधाएं दी जाएंगी एक अच्छा दौड़ाक बनने के लिए ताकि वो देश के लिए खेलकर मेडल ला सके.

 

ये तस्वीरें 7 आपको उलझा देंगी, आनंद भी देंगी और टाइम पास भी बेहतरीन होगा

दिल्ली में भाजपा की हार के ये हैं 5 मुख्य कारण, पढ़ें जरूर